जल समस्या के लिए चंदा इकट्ठा कर मुख्यमंत्री को भेजेंगे: अरविंद वशिष्ठ

0
34

*जल समस्या के लिए चंदा इकट्ठा कर मुख्यमंत्री को भेजेंगे: अरविंद वशिष्ठ*
झांसी शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री अरविंद वशिष्ट के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल जल संस्थान के अधिशासी अभियंता श्रीमान कुलदीप सिंह से मिला!
प्रतिनिधिमंडल में प्रमुख रूप से भारत सरकार के पूर्व मंत्री श्री प्रदीप जैन आदित्य भी उपस्थित रहे!
पूर्व मंत्री श्री प्रदीप जैन आदित्य ने कहा कि 2017 में जल संस्थान को मिलने वाली 50 करोड़ की राशि सरकार ने बंद कर दी जिस कारण नगर में पेयजल का संकट व्याप्त है स्टाफ की कमी 20 जूनियर इंजीनियरके जगह केवल पांच जेई काम कर रहे हैं तीन एई के का काम एक कर रहा है महानगर पेयजल समस्या की दुर्दशा का यही प्रमुख कारण है आप अभिलंब कर्मचारियों की संख्या बढ़ाने का प्रशासन के लिये लिखित भेजें! एवं पेयजल की समस्या के लिए शासन से अतिरिक्त बजट मांगे!
शहर अध्यक्ष श्री अरविंद वशिष्ठ ने अधिशासी अभियंता से नगर में व्याप्त जल संकट की विस्तृत चर्चा की उन्होंने कहा की नगर में अधिकांश जगह गंदा पानी आ रहा है टंकियों की कई वर्षों से सफाई नहीं हुई है एक तरफ भाजपा सरकार स्वच्छता का ढिंढोरा पीटती है वहीं दूसरी ओर पेयजल की टंकियों के लिए आप बजट का अभाव रहे हैं क्या आप नहीं जानते कि प्रदूषित पानी से हेपेटाइटिस पीलिया जैसी कई घातक बीमारियां हो सकती हैं! और गरीब जनता वही पानी पीने को मजबूर है! महानगर में प्रमुख रूप से इलाहाबाद बैंक चौराहा से लगे क्षेत्र मसीहा गंज, नाथ की कोठी, पिछोर, गुमनावारा ,महाराणा प्रताप नगर ,मयूर विहार कॉलोनी, पाल कॉलोनी ,बाहर उन्नाव गेट, मुकरयाना, गुदरी मोहल्ला, गणेश मडिया ,डरू भौंडेला, बड़ागांव गेट बाहर- अन्नपूर्णा कॉलोनी, मास्टर कॉलोनी आदि नगर के बहुत से क्षेत्र प्रभावित हैं कहीं पानी ही नहीं आता कहीं गंदा पानी आता जैसी समस्याएं जनता झेलने को मजबूर है! योगी सरकार के पास पेयजल जैसी अनिवार्य आवश्यकता के लिए बजट नहीं है तो अब कॉन्ग्रेस जनता के बीच जाकर आंदोलन के माध्यम से चंदा इकट्ठा कर मुख्यमंत्री को भेजेगी!
श्री राजेंद्र रेजा ने पानी की आपूर्ति का समय निश्चित करने की बात रखी उन्होंने कहा कि बिल जमा कराने वाले काउंटर पर शिकायत पुस्तिका भी रखी जाए जिससे क्षेत्र की समस्या से आप अवगत हो सकें!
श्रीमान अधिशासी अभियंता कुलदीप सिंह ने आश्वासन देते हुए बताया कि बजट की कमी के कारण कार्य प्रभावित हो रहे हैं एवं स्टाफ की कमी भी काम को प्रभावित कर रही है लेकिन वह पेयजल की समस्या नहीं आने देंगे!
उक्त अवसर पर सर्वश्री हीरा सिंह भदौरिया ,शंभू सेन , जितेन्द्र भदौरिया, अनु श्रीवास्तव , मुन्नी देवी अहिरवार , अनवर अली, रवि राठौर ,अमित डेंगरे, अब्दुल जाबिर , धन सिंह पांचाल,अरविंद परिहार, राघवेंद्र राजावत,शमीमा बानो, मुनीर अहमद, टिंकू बाजपेयी,शमशाद बेगम,रिजवाना बेगम आदि उपस्थित रहे।