फरीदाबाद के सेक्टर 16 में खुशियों का खजाना भारत विकास ट्रस्ट समर कैंप पार्क सेक्टर 16 में जरूरतमंदों की खुशी को देखकर वितरण किया ( हृदयेश सिंह )

0
250

फरीदाबाद के सेक्टर 16 में खुशियों का खजाना भारत विकास ट्रस्ट समर कैंप पार्क सेक्टर 16 में जरूरतमंदों की खुशी को देखकर वितरण किया
( हृदयेश सिंह )

 

आज दिनांक 13 दिसम्बर 2019 फरीदाबाद के सेक्टर 16 में खुशियों का खजाना भारत विकास ट्रस्ट समर कैंप पार्क सेक्टर 16 में जरूरतमंदों की खुशी को देखकर वितरण करने वाले व ट्रस्ट टीम का भी मन गदगद हो गयाl इस पुण्य कार्य में हमारे ग्रुप के विशेष समाज सेवक श्री अशोक गुलाटी जी जिन की धर्मपत्नी भी साथ में थी बच्चों को गर्म स्वेटर वितरण किए ओजोन सोसाइटी से श्रीमती स्नेहा गुप्ता की सहेली ओमवती पवार ने बच्चों को जूते व खीर पूरी सब्जी वितरण कीl रेनू ढींगरा जी ने बच्चों को स्टेशनरी रेनू पोलजी ने बच्चों को गरम जुराब व श्रीमती कमलेश गोयल ने अपनी तरफ से बच्चों को चॉकलेट टॉफी खाने के लिए दिए ! अलायंस क्लब डिस्ट्रिक्ट चेयरमैन श्रीमती संगीता जैन जो कि तीन-चार दिन पहले इस ट्रस्ट में बच्चों को अपने क्लब की महिलाओं के साथ खाने पीने का सामान देकर गए थे, वह कक्षा को देखकर बहुत प्रभावित हुई तथा उसी दिन से बच्चों को निशुल्क शिक्षा अध्ययन कराने के लिए आने लगी! श्रीमती उमा गर्ग ने बच्चों को अपने घर पर न्यूज़ पेपर से लिफाफे बनाने सिखाए जिसका इतना अच्छा परिणाम कि प्रशांत प्रांशु युवराज व नीरज को भारी संख्या में लिफाफे बनाने का ऑर्डर मिला और उन्होंने उस संख्या में लिफाफे बनाकर दिए! इस तरह की महंती व साहसी बच्चों का हमारा आशीर्वाद व सहयोग हमेशा साथ है इस संस्था के बच्चे योगा परफॉर्मेंस में भी बहुत निपुण है बच्चों को योगा ट्रेनर बनाने का भी पूरा प्रयास चल रहा है ताकि यह बच्चे पढ़ाई के साथ-साथ खाली समय में अपनी मेहनत से अपनी जरूरतों को स्वयं पूरा करने में सक्षम बने !बच्चों ने सिंगिंग ड्राइंग मोदी जी का अभियान स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत अभियान पर एक लघु नाटिका प्रस्तुत की! नीरज ओम वैभव ने खुशियों का खजाना भारत विकास ट्रस्ट की कलाओं का जैसे रस्सी कूदना योगासन करके दिखाना सिंगिंग करना डांस ड्राइंग इत्यादि अपना टैलेंट दिखाया! इस कार्यक्रम में श्रीमती कमलेश गोयल सरोज गोयल सुनीता बंसल और उनके पति , ओमवती शर्मा उपस्थित थे! बच्चों की पढ़ाई योगा वे सभी कार्य बहुत सुचारू रूप से चल रहे हैं परमात्मा से भी यही प्रार्थना है बच्चों का यह अथक प्रयास पढ़ाई कलात्मक क्रियाएं व बेरोजगारी को रोजगार में बदलने की मेहनत में कामयाबी मिले और यह हर कदम पर आगे बढ़ते जाएं! सफलता इन का चरण छुए !